उन्नत अनुप्रयोगों और सीखने में कृत्रिम बुद्धिमत्ता की भूमिका के साथ सीखना


उन्नत अनुप्रयोगों और सीखने में कृत्रिम बुद्धिमत्ता की भूमिका के साथ सीखना




क्या आपने कभी किसी दूसरे देश की यात्रा करने और बाहर निकलने, काम करने, या यात्रा के बिना एक नया अनुभव जोड़ने के लिए आश्चर्यचकित किया है, और शायद अन्य लोगों के साथ संवाद करें, बातचीत या किसी अन्य कारण से हो?

सबसे पहले आपने क्या सोचा, निश्चित रूप से, इस जगह के निवासी किस भाषा में बोलते हैं? वास्तव में, आप अब इस बारे में नहीं सोच सकते हैं और चिंता नहीं कर सकते हैं, और यह एक साथ अनुवाद अनुप्रयोगों की उपस्थिति का कारण है। ये एप्लिकेशन स्थानीय आबादी के साथ भोजन और टैक्सियों और यहां तक ​​कि संचार की अनुमति देते हैं, जो आपको सबसे अच्छा सुखद अनुभव प्रदान करेगा जो आपको दुनिया की सभी भाषाओं में संवाद करने के लिए स्वतंत्र महसूस करता है जिसे आप बोलना चाहते हैं जैसे कि किसी भाषा ने खोला है बहुत। पूरी दुनिया के लिए दरवाजे।

आधुनिक युग के विकास के साथ और कृत्रिम खुफिया प्रौद्योगिकी के उपयोग के साथ, पूरी दुनिया ये नई तकनीक बन गई है जो तेजी से सीखने के आधार पर बन गई हैं, पूरी दुनिया एक -दूसरे के लिए खुली हो गई है और आप में से अधिकांश के साथ संवाद करने में सक्षम हो सकते हैं एक व्यक्ति और आपको स्टेप बाय स्टेप ट्रांसलेशन का उपयोग करने की आवश्यकता है।

दुनिया विकसित हो रही है और सुविधाजनक है और एक साथ अनुवाद कई मोबाइल ऐप्स एंड्रॉइड और आईओएस के लिए उपलब्ध हो गया है।

यहां इस लेख में हम सरल बना रहे हैं, उन सर्वोत्तम अनुप्रयोगों के विवरण को देख रहे हैं जो आपके लिए आसानी से उपयोग किए जा सकते हैं।

पहला: Google अनुवाद:


बेशक, पहली चीज जो आपके दिमाग में आती है, वह है (Google अनुवादक), सबसे अच्छा, सबसे तेज़ और सबसे प्रसिद्ध अनुवादक, और शायद एंड्रॉइड और iPhone मोड के एक साथ अनुवाद के लिए सबसे अच्छा है और यह ऐप केवल खुद से ही विकसित किया गया है मुख्य कंपनी, इसलिए इसमें एक बहुत बड़ा डेटाबेस है।

नीचे:

Google अनुवादक के लाभ:


1- 103 से अधिक भाषाओं का समर्थन करता है जिन्हें आप इंटरनेट पर उपलब्ध सभी भाषाओं से अनुवाद कर सकते हैं


2- संबंधित नहीं: इसमें एक बहुत बड़ा डेटाबेस होता है जिसमें 59 से अधिक भाषाएं शामिल होती हैं जिन्हें आप इंटरनेट कनेक्शन के बिना उपयोग के लिए डाउनलोड कर सकते हैं यदि आप इंटरनेट तक नहीं पहुंच सकते हैं।

3- छवियों का अनुवाद करें, अर्थात्, एक "कैमरा मोड": एक ऐसी स्थिति जो आपको ग्रंथों की तस्वीरें लेने की अनुमति देती है और तुरंत उन्हें 40 से अधिक भाषाओं में अनुवाद करती है।

4- बाहरी आइकन जो संभालना आसान है क्योंकि वे आपको "वार्तालाप" प्रदान करते हैं यदि आप बाहर हैं। यह स्थिति उन शब्दों का एक तत्काल अनुवाद प्रदान करती है जो आप 32 से अधिक भाषाओं में बोलते हैं

5- आय मोड: एक लिखावट मशीन की पहचान करने के अलावा, जो आपको कीबोर्ड पर लिखने के लिए समय बचाता है, जहां आप लिख सकते हैं कि आपको पेन का उपयोग करके अनुवाद करने की आवश्यकता है और एप्लिकेशन इसे पहचान लेगा यदि अनुप्रयोगों में से एक ने भाषाओं को बनाए रखा है।

6- अनुवाद मेमोरी की परवाह किए बिना कि कैसे एप्लिकेशन में स्थानांतरण का अनुवाद किया जाए, यह अनुवाद नोट से सहेजा जाता है और आप आसानी से एप्लिकेशन में किसी भी एक साथ ट्रांसफर से संपर्क कर सकते हैं और आप इस डेटा को एप्लिकेशन में एक खाते के माध्यम से प्रत्येक मोबाइल फोन पर स्थानांतरित कर सकते हैं।

7- ऐप पूरी तरह से विज्ञापन के बिना डाउनलोड करने और इंस्टॉल करने के लिए स्वतंत्र है, ईमानदारी से, यह इसे सबसे अच्छा अनुवाद ऐप में से एक बनाता है जो Google हमें प्रदान करता है, और आप इसे Google Play Store या App Store के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

बेशक, लड़ाई विशाल प्रौद्योगिकी कंपनी, Google और Microsoft के बीच उग्र है, इसलिए प्रतिस्पर्धा किसी भी क्षेत्र में अमान्य नहीं होगी, खासकर अगर यह इस तरह का एक बड़ा उपयोग है और सभी को इसकी आवश्यकता है, इसलिए Microsoft एक दूसरे प्रतियोगी के रूप में प्रवेश करता है। सहवर्ती अनुवाद अनुप्रयोगों के क्षेत्र में भी और सबसे अच्छे उत्तर देने वाले अनुप्रयोगों में से एक के रूप में वर्गीकृत किया गया है

Microsoft अनुवाद सुविधाएँ:

1- यह उपयोगकर्ता के लिए पूरी तरह से मुफ्त है

2- दुनिया भर में 60 से अधिक भाषाओं को बनाए रखता है

3- अनुवादक इंटरनेट से कनेक्ट नहीं किया जा सकता है और पाठ और वॉयस कॉल से संबंधित नहीं हो सकता है

4- एक साथ अनुवाद के लिए प्रति कैमरा अनुवाद कैमरा और इंटरनेट पर गैर-अनुपालन के लिए फोटो भी उपलब्ध हैं और स्क्रीनशॉट भी शामिल हैं

5- कई व्यक्तित्व मोड। Microsoft अनुवादक प्रणाली में अधिक जीभ हो सकती है, लेकिन इस सेवा की कमी के साथ दूसरे के साथ क्षतिपूर्ति करता है, जो यह है कि ऐप इस स्थिति की अनुमति देता है जो 100 लोगों को अलग -अलग भाषाओं को बोलने की अनुमति देता है

6- संदेशों का अनुवाद: अन्य अनुप्रयोगों के लिए खोलना क्योंकि यह हर बार एप्लिकेशन को खोलने के बिना अन्य अनुप्रयोगों में शब्दों और ग्रंथों के अनुवाद की अनुमति देता है।

7- ज्ञात वाक्यांश, एप्लिकेशन आपको ज्ञात वाक्यांशों और शब्दों का एक सेट प्रदान करता है जैसे कि हैलो और अन्य ज्ञात शब्दों को इंटरनेट की आवश्यकता के बिना किसी भी भाषा में अनुवाद करने की क्षमता के साथ।

8- यह स्वचालित रूप से आपके फोन और आपके एंड्रॉइड वियर स्मार्ट वॉच के बीच आपका अनुवाद करता है।
Microsoft अनुवादक Android और iPhone उपकरणों के लिए एक मुफ्त भाषा अनुवादक भी है और आप इसे Google Play Store या एप्लिकेशन स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और आप इसे ऑनलाइन उपयोग करने के लिए भाषा पैकेज डाउनलोड कर सकते हैं या कनेक्टेड नहीं है।

यह ऐप विशेष रूप से उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो एक स्थान से दूसरे स्थान पर यात्रा करना चाहते हैं ताकि उन्हें उनके लिए आसान बनाया जा सके और दूसरे शहर में रहने के कारणों के लिए जहां वे बात कर सकते हैं जैसे कि वे उसी शहर के निवासी थे क्योंकि यह निश्चित रूप से उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करता है अपनी यात्रा में आपकी मदद करें

ऐप अपनी विशेषताओं के विवरण के साथ कैसे काम करता है:

1- सबसे पहले, आपको उस स्थान के लिए अपना गंतव्य निर्धारित करने की आवश्यकता है जिसे आप यात्रा करना चाहते हैं और उस देश के लिए पैकेज डाउनलोड करना चाहते हैं। यह आपको कई स्थितियों में मदद करता है और जब आप उस स्थिति के अनुसार इससे बात कर सकते हैं जो आपको चाहिए।

2- इसमें "वाई-फाई डायलर" फीचर शामिल है ताकि आप विदेश में कॉल कर सकें, जबकि यह ऐप आपको एक खंड प्रदान करता है जिसमें इस देश में सुरक्षा और सुरक्षा के नियम और कुछ सांस्कृतिक मुद्दे शामिल हैं जो आपके कर्मों को प्रबंधित करने में मदद करेंगे और आपके कर्मों को प्रबंधित करने में मदद करेंगे। अच्छी तरह से एकीकृत करें, वाक्यांश वाक्यांश अनुभाग बहुत चौड़ा है और इसमें हास्य, मस्ती और यहां तक ​​कि छेड़खानी के लिए टैब में शामिल है।

3- Tripingo ऐप ऐप स्टोर और Google Play पर नि: शुल्क उपलब्ध है, और ऐप एक भुगतान किए गए पेशेवर संस्करण में उपलब्ध है जो आपको अधिक वाक्यांश और सामग्री प्रदान करता है, और यदि आप इसे पसंद करते हैं तो आपको अनुवादक के साथ सीधे संवाद करने की अनुमति देता है । किसी को कॉल करें या बड़े पैमाने पर इसके साथ संवाद करें।

आप आसानी से अपने एंड्रॉइड फोन के माध्यम से एक त्वरित और तत्काल पाठ अनुवाद सेवा प्राप्त कर सकते हैं और कई शब्दकोश हैं क्योंकि यह जल्दी और सटीक रूप से काम करता है।

बाबुल अनुवादक ऐप 2013 के दसवें महीने में लॉन्च होता है। टूल्स सेक्शन या स्टोर के माध्यम से सूची में Google Play Store के माध्यम से Android OS ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए BABYLON सॉफ्टवेयर, ऐप ऐप के लगातार संस्करणों को वितरित और शुरू करना शुरू कर देता है। नए अपडेट को नए टूल और फीचर्स जोड़ा गया है और पूरी क्षमता के साथ काम करने के लिए एप्लिकेशन में कुछ त्रुटियों को ठीक करता है।

बेबीलोन के अनुवादक के कार्य:


1- यह एप्लिकेशन अन्य अनुप्रयोगों से भिन्न होता है, जिसमें कई शब्दकोश होते हैं, क्योंकि यह अर्थ और ग्रंथों के लिए एक बेहतर अनुवाद सेवा प्राप्त करने के लिए आवेदन द्वारा प्रदान की गई सभी भाषाओं के लिए प्रति शब्दकोश 1600 से अधिक अर्थों से सुसज्जित है।

2- लेखों का अनुवाद करें, यदि आप वेब पर या किसी सोशल नेटवर्किंग साइट के माध्यम से एक लेख पढ़ते हैं, तो आप इस लेख को किसी भी भाषा में अनुवाद कर सकते हैं जिसे आप पूरे एप्लिकेशन के माध्यम से चाहते हैं।

3- यह ऐप कई और विकसित उपकरण और सुविधाएँ प्रदान करता है जो आपको अपने मोबाइल फोन के माध्यम से पाठ, फ़ोटो और ध्वनि का अनुवाद करने की अनुमति देता है और बेहतर और आसान है।


4- फ्लोटिंग ट्रांसलेशन, एप्लिकेशन आपको इस सुविधा के साथ प्रदान करता है जो आपको पाठ का अनुवाद करने की अनुमति देता है और प्रत्येक शब्द या पाठ को कॉपी करने और भाषा के बारे में स्वचालित रूप से सीखने के बाद अनुवाद विंडो दिखाता है।

5- अनुवाद करना, यदि आप वेब पर या किसी भी सोशल नेटवर्किंग साइट के माध्यम से एक लेख पढ़ रहे हैं, तो आप इस लेख को किसी भी भाषा में अनुवाद कर सकते हैं जिसे आप पूरे एप्लिकेशन के माध्यम से चाहते हैं।

6- एक से अधिक भाषाएं आप उस शब्द का अनुवाद कर सकते हैं जिसे आप लिखते हैं या एक ही समय में तीन से अधिक भाषाओं में संदेश भेजते हैं और एक संगठित तरीके से उस भाषा की पसंद के साथ जो आप चाहते हैं, के साथ।

Post a Comment

Previous Post Next Post

Our site uses cookies, to improve user experience Read more

Ok